By : Abhishek Mishra   |   10-10-2018    |    Views : 00032



पटरी से उतरी न्यू फरक्का एक्सप्रेस, 10 लोगों की मौत


उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा रेल हादसा हो गया। करीब छह बजकर पांच मिनट पर हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से करीब 50 मीटर दूर मालदा टाउन से चलकर दिल्ली आ रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गई। इस हादसे में करीब 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 लोग घायल बताये जा रहे हैं। फिलहाल लखनऊ और वाराणसी से एनडीआरएफ की टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं।
पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन से चलकर दिल्ली आ रही 14003 न्यू फरक्का एक्सप्रेस सुबह करीब 6 बजे हादसे का शिकार हो गई। लखनऊ से 80 किलोमीटर दूर हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के इंजन सहित 9 बोगियां पटरी से उतर गई। इस हादसे में एक बच्चा और एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए फौरन डीएम, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल से कहा है कि सभी हरसंभव राहत और बचाव कार्य में जुट जाएं। घटनास्थल पर चिकित्सकों का एक दल राहत मेडिकल वैन के साथ मौके पर है।
मामले में उत्तर रेलवे के एडीआरएम काजी महाराज आलम ने बताया कि 14003 न्यू फरक्का एक्सप्रेस बेपटरी हुई है। इसके लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है।  दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) का हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। परिजन BSNL-05412-254145 व रेलवे-027-73677 के नंबर पर सूचना प्राप्त कर सकते हैं।